with love to indore

Tuesday, July 21, 2009

telecommunication consultants making roads???

सड़कों केनिर्माण कार्यो की जांच होगी : भार्गवJul 21, 01:52 am

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में आज पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि भारत सरकार के उपक्रम टेली कम्युनिकेशन कंसलटेंट्स इंडिया लि. द्वारा प्रदेश में अनेक स्थानों पर सड़क निर्माण कार्यो की गुणवत्ता और देरी के मामलों की जांच कराई जाएगी और इसमें खामी पाए जाने पर कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

भार्गव ने प्रश्नकाल के दौरान स्वीकार किया कि उक्त कंपनी द्वारा 17 जिलों में ठेके लिए गए हैं, लेकिन जहां उनके कार्याे की गुणवत्ता एवं काम की प्रगति में देरी पाई गई है वहीं अनेक स्थानों पर दो साल में केवल 28 से तीस प्रतिशत ही काम हुए हैं।

पंचायत मंत्री ने भाजपा के प्रेमनारायण ठाकुर के जवाब में कहा कि वे स्वंय अधिकारियों के साथ ठाकुर के विधान सभा क्षेत्र अमरवाडा जाएंगे और सड़कों का निरीक्षण कर दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करवाएंगे।

ठाकुर का आरोप था कि उक्त कंपनी द्वारा छिंदवाड़ा जिले में 24 करोड़ रुपए की लागत से 75 किलोमीटर सड़क निर्माण के काम हाथ में लिए गए हैं, लेकिन दो साल में मात्र 12 किलोमीटर सड़क का निर्माण ही हो पाया है और जो निर्माण हुआ भी है उसकी गुणवत्ता भी ठीक नहीं है।

ठाकुर का कहना था कि उक्त कंपनी के पास न तो उपकरण हैं और न ही आवश्यक संसाधन, लेकिन इसके बाद भी न केवल उक्त कंपनी को काम दिया गया बल्कि काम नहीं होने के बावजूद कंपनी के भुगतान को नहीं रोका गया।

एक अन्य प्रश्न में कांग्रेस के ही निशीथ पटेल का भी आरोप था कि उक्त कंपनी द्वारा ठेका लेकर काम निजी ठेकेदारों को दे दिया जाता है।

पंचायत मंत्री ने कहा कि वे पटेल के विधान सभा क्षेत्र बहोरीबंद में भी अधिकारियों को भेजेंगे और जांच कराकर एक सप्ताह में रिपोर्ट मंगा लेंगे और दोषी पाए जाने पर कामों का रिटेंडर करने के निर्देश देंगे।

3 comments:

  1. महोदय, आप लगातार इंदौर की खबरों की चीरफाड यह कह कर कर रहे है कि मीडिया इन खबरों को नजरअंदाज करता आ रहा है। ये आपकी महज गलतफहमी है। आप के ब्‍लाग पर या तो अधिकांश खबरें वेबसाइट से चुराई होती है या फिर किसी खबर पर आप खुद अपनी टिपण्‍णी दर्ज कर देते है। ऐसे में ये कहना सरासर गलत है कि इंदौर की इन खबरों को नजरअंदाज किया जा रहा है।
    आपको यदि इंदौर शहर की इतनी ही चिंता है तो आप क्‍यों शहर से इतने दूर बैठे है। आईए इस ऐतिहासिक शहर की सरजमी पर उतरी और जो काम कोई नहीं कर पा रहा है उसे पूरा करने का बीडा उठाने का साहस दिखाए। आलोचना नहीं ठोस कदम उठाने का जस्‍बां रखिए।

    ReplyDelete
  2. kyo is baat ka jawab nahi diya aapne?

    ReplyDelete
  3. anonymous ji
    countless treaties have been written on ramayan and mahabharat.
    I never claim that i go and collect news reports.
    I put them in broader perspective and try to report issues which matter most addressing mostly people outside Indore and policymakers if any

    ReplyDelete